Brahmin Swarnkar Logo
Whatsup Viber Vchat  18001007130,9982249018
 contact@brahmanswarnkar.org

Latest News

जयपुर में श्री बीकानेर ब्राह्मण स्वर्णकार समाज(जयपुर) की और से आयोजित किया गया दादोजी महाराज की पूजा अर्चना एवं महाप्रसादी

।। जय श्री दादोजी दादीजी महाराज की जय ।।


श्री ब्राह्मण स्वर्णकार समाज का राष्ट्रीय सबसे बड़े मेले की कडी मे दिनांक 15 जून 2018 शुक्रवार को जयपुर मे  स्थल :- समाज की जगह बल्लू पुरा जयपुर में श्री बीकानेर ब्राह्मण स्वर्णकार समाज(जयपुर) की और से आयोजित किया गया दादोजी महाराज की पूजा अर्चना एवं महाप्रसादी के भव्य आयोजन के साथ सम्पन हुवा !


सांय 6 .30  बजे भव्य  आरती की बोली लगाई गई जो (श्री देवकिशन जी मथरिया ने सब से अधिक लगाकर ली और अपने परिवार के साथ प्रथम पुजा अर्चना कर मेले की शुरुआत की) बाद मे सभी समाज बंधुओ ने पुजा अर्चना कर दादोजी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया !

 इसके बाद महाप्रसादी शुरू  हुवी हमेशा कि तरह इस साल भी प्रसादी मे प्रथम बार रंग बिरंगी बूंदी बनाई गई जो सभी को अपने गाँव व जडो की यादो को ताजा कर गई , व हमेशा की तरह ही दम आलू की सब्जी, मिर्ची के टपोरे, व लोंग की नमकीन, व रोटी के अलावा दही ठूमर का प्रसाद भी रखा गया!


सभी समाज बंधुओ ने महाप्रसादी का भोग ग्रहण किया !


ओर काफी समय मेला स्थल पर व्यतीत कर आपसी मेल मिलाप कर मेली मे आने की खुशी जाहिर की  !


इस बार मेले मे आने जाने के लिए( ऐक बस श्री केदारनाथ जी कट्टा के दवारा निशुल्क बस समाज जन के लिए लगवाई गई) जिसकी बीकानेर समाज अध्यक्ष श्री हरि प्रकाश जी कट्टा सहित पुरी कार्यकारिणी व पुरे समाज बंधुओ ने सराहना की व उने धन्यवाद प्रकट किया !

इस के पश्चात भेंट राशी गिनी गई इसमें समाज जनो  द्वारा भेंट में डाली गई सोने चांदी या अन्य सामान की पुड़िया समाज जन ने बिना खोले बोली लगाकर दादोजी के आशिर्वाद सरूप प्राप्त की


  इस बार समाज की माता बहनो ने अमर सुहाग की कामना के लिए चूडे व सुहाग की वस्तुए चढाई गई जो मेले मे पधारी माता बहनो को दादीजी के आशिर्वाद सरूप बाटी गई माता बहनो ने कहा सिर्फ दादोजी का ही नही दादीजी का भी आशिर्वाद सदा हमारे साथ चूडे और सुहाग की निशानी के तोर पर सदा रहे ऐसी मंगल कामना की व चुडा पहन कर सभी मे ऐक नये जोडे सा उत्साह प्रतित किया  !

जयपुर में श्री बीकानेर ब्राह्मण स्वर्णकार समाज(जयपुर) की और से आयोजित किया गया दादोजी महाराज की पूजा अर्चना एवं महाप्रसादी के भव्य आयोजन की झलकियां इस लिंक पर देखे !                                                                                   

  http://www.brahmanswarnkar.org/photo_gallery_20

" कार्यकारिणी " का इस अवसर पर भामाशाहो दुवारा उत्साह और समाज-संगठन में बराबरी से कार्य की ललक , जहां कार्यक्रम को स्फूर्ति और ऊर्जा प्रदान कर रहा था वही बीकानेर कार्यकारिणी के लिए गौरवशाली पल थे , जिनमे समाज बंधुओ ने आगे होकर मेले के लिए अपना तन मन धन से सहयोग देने के लिए संस्था को आगे होके कहा एक जाजम पर बैठकर समाज रूपी रथ में अपनी अपनी दोनों पहियों की समान भूमिका को समझा ।



 

Scroll to Top