Brahmin Swarnkar Logo
Whatsup Viber Vchat  18001007130,9982249018
 contact@brahmanswarnkar.org

Latest News

भावी जीवनसाथी के साथ सुनहरा कल- सेमिनार सम्पन्न




भावी जीवनसाथी के साथ सुनहरा कल- सेमिनार सम्पन्न 
-----------------
मध्यप्रदेश श्री ब्राह्मण स्वर्णकार सभा द्वारा म.प्र. के अविवाहित युवक व युवतियों के लिए एक दिवसीय -"भावी जीवनसाथी के साथ सुनहरा कल " विषय पर सेमिनार शहर इंदौर के होटल राजशाही पैलेस में दिनांक 16 दिसम्बर 2018 (रविवार)को सफलता पूर्वक संम्पन्न हुआ । 
अपनी तरह के पूरे भारत में ब्राह्मण स्वर्णकार समाज के इस पहले आयोजन में 40-40 युवक व युवतियों के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया । बड़े उत्साह से अविवाहित युवा वर्ग ने कार्यक्रम में सहभागिता की ।
इस कार्यक्रम में प्रशिक्षण के लिए डॉ.गंगश्याम हेड़ाऊ जोधपुर व श्री केटी सोनी सूरत ने युवाओं के सपनों व आज की हकीकत से रूबरू करवाया । युवाओ ने भी अपने मन की जिज्ञासाओं को सामने रखकर सेमिनार को सफल बनाने में महत्व भूमिका अदा की । कार्यक्रम की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता यह रही कि पूरे दिन अलग-अलग सत्रों तथा ज्वाइंट सत्र में युवाओ नेअपने मन की बात की तथा सपनों व चाहत से होने वाले लाभ, हानि को जाना भी और हकीकत को पहचाना भी । इस कार्यक्रम को सफल बनाने में टीम उमंग का भी पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ । इंदौर समाज के उपस्थित कार्यकारिणी सदस्यों ने इस कार्यक्रम के आयोजन के बारे में कहा की आज का यह कार्यक्रम समय की मांग भी है और आवश्यकता भी , ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से युवाओ को भविष्य के लिए सही मार्गदर्शन प्राप्त होगा । पूर्व इंदौर समाज अध्यक्ष और प्रसिद्ध समाजसेवी श्री दुर्गा शंकर जी सोनी द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलन कर शुरुआत की गई । कार्यक्रम की आवश्यकता व अनिवार्यता पर प्रमुख रूप से प्रांतीय अध्यक्ष श्री दिलीप सोनी इंदौर ,पूर्व अध्यक्ष श्री रवि शर्मा,श्री राजेन्द्र जोजावरा उपाध्यक्ष ने अपने उदबोधन में उपस्थित समुदाय के सामने रखा । कार्यक्रम के मोटिवेटर /ट्रेनर का परिचय पूर्व अध्यक्ष श्री गिरधारी लाल सोनी, नागदा ने रखा साथ ही कार्यक्रम के संबंध में अपने विचार रखे । कार्यक्रम का संचालन श्री राजेन्द्र जी काला, इंदौर व श्री ओम प्रकाश जी जोजावरा, कुक्षी ने किया। उपस्थित युवा वर्ग ने इस कार्यक्रम को समय समय पर आयोजित करने के लिए मध्यप्रदेश समाज संगठन को निवेदन भी किया । कार्यक्रम के समापन समारोह में पूछे गए प्रश्नो के उत्तर और युवा वर्ग की जिज्ञासा का समाधान डॉ गंगश्याम जी हेड़ाऊ एवं श्री केटी सोनी ने किया ।
श्री राजेन्द्रजी काला इंदौर ने आभार प्रगट से कार्यक्रम का समापन किया गया ।
( गोपाल लखपाल )
प्रचार मंत्री
म.प्र.श्री ब्राह्मण स्वर्णकार सभा

Scroll to Top